AppsCarefast

Video Projector Apps, मोबाइल से दीवार पर वीडियो देखने वाला

Video Projector App, Carefast Video Project : मोबाइल फ्लैशलाइट प्रोजेक्टर ऐप एक ऐसी एंड्राइड एप्लीकेशन है. जिसके मदद से आप अपने टॉर्च से दीवार पर मोबाइल के स्क्रीन को देख सकते है. मतलब इन एप्लीकेशन से आपके मोबाइल का टॉर्च प्रोजेक्टर की तरह काम करेगा. ऐसा इन ऐप कंपनीयों के द्वारा दावा किया जाता है...लेकिन

Video Projector Apps: आप लोग तो जानते है आज कल टेक्नोलॉजी का जमाना है।इंटरनेट पे आए दिन कुछ न कुछ वायरल होता रहता है जिसमे से कुछ तो सही निकलते हैं और कुछ आफवाहे भी निकलती है। इन्टरनेट पे कुछ समय से कुछ नए एप्स काफी चर्चित है जिनमे से कुछ वीडियो प्रोजेक्टर ऐप्स ( दीवार पे दृश्य दिखाने वाले ऐप्स ) भी है जो इंटरनेट पे काफी तेजी से वायरल हो रहे हैं। ये ऐप्स हैं कोन से ? इनका क्या काम है और इन ऐप का कैसे यूज करते है? और कहा पे ये उपलब्ध है? बहुत कुछ जानेंगे आज इन ऐप्स के बारे में। तो आइए शुरू करते हैं।

Video Projector Carefast

दुनिया में कोरोना काल के बाद से काफी सारी चीज़ें डिजिटल हो गई है। और धीरे धीरे डिजिटलाइजेशन और टेक्नोलॉजी की तरफ भी बढ़ते जा रही है। जब पूरी दुनिया में लॉकडाउन था तो हम ऑनलाइन माध्यम से ही अपना ऑफिशियल काम जैसे जॉब, बिजनेस मीटिंग्स, पढ़ाई करना आदि करते थे. स्कूल और कॉलेजों में ऑनलाइन ऐप्स (zoom, webcam, etc) पर क्लासेज हुआ करते थे.

आज हम देखते हैं कि बड़ी बड़ी मल्टीनेशनल कंपनियों में प्रोजेक्टर से मीटिंग्स ऑर्गेनाइज किया जाता है, प्रोजेक्ट्स को दिखाया जाता है, अपने प्रपोजल्स को प्रोजेक्टर पर ही दिखाना होता है. बड़े बड़े इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेज, स्कूल में प्रोजेक्टर पर पढ़ाई और लेक्चर्स होती है। और उस प्रोजेक्टर वाले क्लास को डिजिटल क्लास या स्मार्ट क्लास बोला जाता है. इन सारी जगहों पर प्रोजेक्टर देख कर हमारे मन में ये सवाल उत्पन्न होता है की आखिर ये कैसे काम करता है ,कैसे चलता है कोई ऐप्स से या खुद। तो आपके इन्ही सवालों के जवाब इस पोस्ट में हम लेकर आए हैं.

वीडियो प्रोजेक्ट ऐप्स केयरफास्ट – Video projector apps

इंटरनेट पर बहुत सारे एप्लीकेशंस मौजूद है जिससे प्रोजेक्टर को चलाने में Use किया जाता है. प्रोजेक्टर सेंसर टेक्नोलॉजी पर काम करता है. यह लैब्स में परिक्षण के लिए, किसी चीज को स्पष्ट और मैक्सिमाइज्ड रूप से प्रदर्शित करने के लिए उपयोग किया जाता है. यह यूजर फ्रेंडली और ईजी टू यूज है इसलिए यह प्रचलित होती जा रही है.

मोबाइल से दीवार पर वीडियो दिखाने वाला एप्स

मोबाइल फ्लैशलाइट प्रोजेक्टर ऐप एक ऐसी एंड्राइड एप्लीकेशन है जिसके मदद से आप अपने टॉर्च से दीवार पर मोबाइल के स्क्रीन को देख सकते है. मतलब इन एप्लीकेशन से आपके मोबाइल का टॉर्च प्रोजेक्टर की तरह काम करेगा. ऐसा इन ऐप कंपनीयों के द्वारा दावा किया जाता है. आप इसका यूज करके वॉल यानी दीवार पर कोई वीडियो देख सकते है, गेम खेल सकते है, कहने का अर्थ है मोबाइल के पुरे स्क्रीन को टॉर्च के मदद से दीवार पर देखा जा सकता है. और मोबाइल के द्वारा कही पे भी टेलीविजन का लाभ उठाया जा सकता है.
इंटरनेट पे काफी वीडियो प्रॉजेक्टर एप्स उपलब्ध है जिनको आप गूगल के प्ले स्टोर पे जाके फ्री में डाउनलोड कर सकते है. और इन ऐप्स का बिना किसी मेंबरशिप लिए लाभ उठा सकते है. आए दिनों ये ऐप इंटरनेट पे वायरल होते रहते हैं और इनके डाउनलोडिंग की संख्या भी बढ़ती जा रही है.

video projector app carefast
लेकिन हमने अपनी जांच पड़ताल में अपनी टेस्ट में यह पाया कि इनमें से कोई भी एप्लीकेशन जैसा कंपनी का दावा है. वैसा फोन में काम नहीं करती है, मतलब कि आप अपने मोबाइल की स्क्रीन पर वीडियो चलाएंगे तो वह वीडियो मोबाइल टोर्च की माध्यम से आप की दीवाल पर नहीं देख सकते है.

और टेक्निकलीय कहा जाए तो संभव भी नहीं है कि बिना किसी प्रोजेक्टर के आप मोबाइल के स्क्रीन की वीडियो मोबाइल का फ्लैशलाइट से आप दीवार पर प्रोजेक्ट नहीं कर सकते।

तो अगर आप यह चीज संतुष्टि के लिए जांच करना चाहते हैं, कि कौन सा एप्लीकेशन काम कर रहा है या नहीं कर रहा है. या हमारी जो जांच पड़ताल में किसी भी प्रकार का झूठ लगे या हमसे कोई चूक रह गयी होगी तो, आप खुद से भी इन एप्लीकेशन को डाउनलोड करके जांच कर सकते हैं.

यह पोस्ट भी पढ़े – Carefast Dating App Free Download, फ्री डेटिंग एप (डाउनलोड लिंक)

वीडियो प्रोजेक्टर ऐप्स जो गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है:-

(1) Projector App

(2) HD Video Mirroring

(3) HD Screen Cast to TV

(4) Screen Mirroring Projector

(5) Epson i Projection

(6) HD video projector guide

(7) Panasonic Wireless Projector

(8) Flashlight Video

(9) image of MultiPresenter

(10) Mobile Projector Photo Maker

(11) Vyomy 3D Hologram Projector

(12) Da Vinci Eye

(13) Acer eDisplay Pro

(14) Christie Virtual Remote

(15) VideoProj Lab

क्या हम दीवार पर वीडियो देख सकते हैं?

दोस्तो कोई भी वीडियो प्रोजेक्टर ऐप्स आप को दीवार पे वीडियो नहीं दिखा सकता हैं. हालांकि एक परदा जैसे डिस्प्ले को दीवार पर सेट करके वीडियो दिखाया जा सकता है जिसे हम प्रोजेक्टर कहते हैं। किसी भी वीडियो को दीवार पे प्रोड्यूस नही किया जा सकता है.

निष्कर्ष:- Video projector apps

दोस्तो मैं आशा करता हु की आप लोग के मन में विडीयो प्रोजेक्टर ऐप्स को लेकर जो भी डाउट्स थे वो सब क्लियर हो गए होंगे। हमेशा कुछ नया सीखने के लिए हमारे पेज को फ़ॉलो करे। अपने कीमती सजेशंस और रिव्यू हमे जरुर दें।

4.2/5 - (24 votes)

Rajaram Prasad

I'm Rajaram Prasad Editor & Founder of NayaApps.com 😊 I'm here for you to boost your tech knowledge, Tech Tips & Tricks and Main Important for New Apps.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button